दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Kuwait Agni Kand News: 45 भारतीयों के शव भारत पहुंचे, कोच्चि एयरपोर्ट पर सभी को दी गई श्रद्धांजलि

Kuwait Agni Kand News: कुवैत के मंगफ शहर में बहुमंजिला इमारत में आग लगने और उस आग की चपेट में आने से 45 भारतीयों की मौत हो गई थी...

नई दिल्ली, Kuwait Agni Kand News: कुवैत के मंगफ शहर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 45 भारतीयों की मौत हो गई. (Kuwait Agni Kand News) इस हादसे में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर भारतीय वायुसेना का विमान केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर उतरा है. आपको बता दें कि कुवैत में लगी इस भीषण आग में कुल 45 भारतीय नागरिकों की जान चली गई. जान गंवाने वाले भारतीयों के शवों को वापस लाने के लिए भेजा गया भारतीय वायुसेना का C-130J सुपर हरक्यूलिस विमान अब कोच्चि पहुंच चुका है.

केरल के सबसे ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

Kuwait Agni Kand News:  कुवैत में आग में मरने वालों में सबसे ज़्यादा 23 लोग केरल के रहने वाले हैं। केरल के बाद, तमिलनाडु (7) दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश से 3-3 नागरिकों की मौत हुई है। ओडिशा के दो लोग भी इस आग में मारे गए थे। इसके अलावा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, बिहार, झारखंड, बंगाल, पंजाब और हरियाणा से एक-एक नागरिक भी इस हादसे में मारा गया है।

मोदी सरकार ने अपने विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन को कुवैत भेजा है। कुवैत अग्निकांड में मरने वाले कुछ लोगों की पहचान हो गई है। मगर कुछ शवों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट का सहारा लिया जाएगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button